राष्ट्रपति चुनाव: संगमा ने मांगी RO आदेश की कॉपी
Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव: संगमा ने मांगी RO आदेश की कॉपी

पीए संगमा ने निर्वाचन अधिकारी (रिटर्निंग ऑफिसर) को पत्र लिखकर संप्रग प्रत्याशी प्रणब मुखर्जी की उम्मीदवारी के खिलाफ उनकी (संगमा की) आपत्तियों को खारिज किए जाने के विस्तृत आदेश की कॉपी मांगी है।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पीए संगमा ने निर्वाचन अधिकारी (रिटर्निंग ऑफिसर) को पत्र लिखकर संप्रग प्रत्याशी प्रणब मुखर्जी की उम्मीदवारी के खिलाफ उनकी (संगमा की) आपत्तियों को खारिज किए जाने के विस्तृत आदेश की कॉपी मांगी है। निर्वाचन अधिकारी वीके अग्निहोत्री को लिखे पत्र में संगमा ने मांग की है कि आदेश की कॉपी उन्हें सौंपी जाए क्योंकि आपत्तियों को खारिज करने का आदेश दिए जाने के बाद 24 घंटे से ज्यादा वक्त गुजर गए हैं।
इस बात की पुष्टि करते हुए भाजपा नेता एसएस अहलुवालिया ने कहा, ‘यह अभूतपूर्व है।’ उन्होंने कहा कि विस्तृत आदेश की कॉपी के मिल जाने के बाद ही भाजपा आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय करेगी। राष्ट्रपति पद के चुनाव में संगमा को भाजपा, बीजद और अन्नाद्रमुक का समर्थन हासिल है। संगमा ने इस मामले में आगे की कारवाई के बारे में चर्चा के लिए विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के निवास पर करीब दो घंटे बैठक की। इस बैठक में भाजपा नेता अहलुवालिया और अनंत कुमार तथा जनता पार्टी नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी मौजूद थे।
मालूम हो कि मंगलवार को भाजपा ने प्रणब मुखर्जी के भारतीय सांख्यिकीय संस्थान के चेयरमैन पद से इस्तीफे के पत्र को फर्जी करार देते हुए कहा था कि पार्टी के पास आगे की कार्रवाई के लिए कानूनी समेत सभी विकल्प खुले हैं। (एजेंसी)

Trending news