अकाली ने कहा- किसी कीमत पर टाइटलर ओलंपिक प्रतिनिधिमंडल में शामिल न हो
Advertisement

अकाली ने कहा- किसी कीमत पर टाइटलर ओलंपिक प्रतिनिधिमंडल में शामिल न हो

शिरोमणि अकाली दल ने लंदन ओलंपिक के लिए भारत के आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के पूर्व सांसद जगदीश टाइटलर को शामिल करने के किसी भी कदम का आज विरोध किया।

चंडीगढ़ : शिरोमणि अकाली दल ने लंदन ओलंपिक के लिए भारत के आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के पूर्व सांसद जगदीश टाइटलर को शामिल करने के किसी भी कदम का आज विरोध किया।
शिरोमणि अकाली दल के सचिव एवं प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने यहां एक वक्तव्य में बताया, गंभीर मानवाधिकार उल्लंघन के आरोपी व्यक्ति को शामिल करना मानवता का अपमान है और यह पूरी दुनिया में गलत संदेश भेजेगा। टाइटलर ने कल कहा था कि ओलंपिक के लिए उनकी लंदन जाने की कोई योजना नहीं है क्योंकि वह पार्टी कार्यों में व्यस्त हैं।
पंजाब के सत्तारूढ़ दल की ओर से यह बयान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की ओर से दिए गए उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उसने कहा था कि वह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इस बात को सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध कर रही है कि टाइटलर का नाम प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों में शामिल न हो क्योंकि उनके खिलाफ 1984 के सिख विरोधी दंगों के सिलसिले में आरोप हैं। 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख विरोधी दंगे हुए थे। (एजेंसी)

Trending news