प्रणब पर आमसहमति के पक्ष में जदयू
Advertisement

प्रणब पर आमसहमति के पक्ष में जदयू

राष्ट्रपति पद के लिए प्रणब मुखर्जी की उम्मीदवारी के समर्थन में विपक्षी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में आम सहमति बढ़ते हुए दिख रही है। विपक्षी गठबंधन के एक धड़े का कहना है कि इस चरण में चुनाव से सिर्फ शर्मिंदगी ही होगी।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति पद के लिए प्रणब मुखर्जी की उम्मीदवारी के समर्थन में विपक्षी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में आम सहमति बढ़ते हुए दिख रही है। विपक्षी गठबंधन के एक धड़े का कहना है कि इस चरण में चुनाव से सिर्फ शर्मिंदगी ही होगी।
भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन के मुख्य सहयोगी जदयू के सूत्रों ने कहा कि पार्टी मुखर्जी के लिए आम सहमति बनाने का समर्थन करेगी और उसका मानना है कि चुनाव से बचना चाहिए क्योंकि न तो एपीजे अब्दुल कलाम चुनाव लड़ने पर सहमत हुए हैं और न ही राजग के पास पर्याप्त संख्या बल है। जदयू के प्रमुख शरद यादव ने आज नरेश गुजराल सहित शिरोमणि अकाली दल के नेताओं से मुलाकात की।
बैठक के बाद यादव ने कहा कि कल बैठक होने के बाद राजग कोई सामूहिक निर्णय करेगा। राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में कलाम को खींचने के प्रयास की आलोचना करते हुए गुजराल ने कहा कि इससे कलाम का अपमान होगा क्योंकि इसके लिए उन्होंने अपनी सहमति नहीं दी है।
उन्होंने कहा कि आप बार-बार कलाम का नाम क्यों ले रहे हैं जबकि उन्होंने कहा है कि वह कभी चुनाव नहीं लड़ेंगे । हम वास्तव में कलाम का अपमान कर रहे हैं जब बार-बार उनका नाम ले रहे हैं। यह पूछने पर कि क्या अकाली दल कलाम की उम्मीदवारी का समर्थन करेगा तो शिअद नेता ने कहा कि उनकी पार्टी ऐसे सवालों का तभी जवाब देगी जब कलाम कहेंगे कि वह चुनाव लड़ेंगे। (एजेंसी)

Trending news