उम्मीदवार पर विचार का अध्याय बंद: मुलायम
Advertisement

उम्मीदवार पर विचार का अध्याय बंद: मुलायम

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर विचार करने की सम्भावना से सोमवार को इंकार करते हुए कहा कि अब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों पर विचार करने का अध्याय बंद हो चुका है।

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर विचार करने की सम्भावना से सोमवार को इंकार करते हुए कहा कि अब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों पर विचार करने का अध्याय बंद हो चुका है।
संवाददाताओं ने यहां जब कलाम के नाम की संभावना के बारे में पूछा तो मुलायम ने कहा कि अब इस मुद्दे पर बात करने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि यह अध्याय बंद हो चुका है। मुलायम ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की तरफ से प्रणब मुखर्जी को उम्मीदवार बनाया गया है, और समाजवादी पार्टी ने उनकी उम्मीदवारी को समर्थन दे दिया है। अब समाजवादी पार्टी को राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का इंतजार है।
शुरू में ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि तृणमूल कांग्रेस द्वारा राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर कलाम का नाम सामने लाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रकि गठबंधन (राजग) उन्हें अपना उम्मीदवार बना सकता है। लेकिन कलाम ने सोमवार को स्वयं चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कलाम से सोमवार को फोन पर बात की थी। (एजेंसी)

Trending news