मुठभेड़ के बाद नक्सल शिविर ध्वस्त
Advertisement

मुठभेड़ के बाद नक्सल शिविर ध्वस्त

छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव जिले के कातुलझोरा के घने जंगल में पुलिस ने नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में उनका एक शिविर नष्ट कर हथियार एवं विस्फोट सामग्री बरामद की।

राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव जिले के कातुलझोरा के घने जंगल में पुलिस ने नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में उनका एक शिविर नष्ट कर हथियार एवं विस्फोट सामग्री बरामद की।
पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज आरके विज एवं उप महानिरीक्षक (नक्सल ऑपरेशन) कृष्ण कुमार राठौर ने शुक्रवार को बताया कि राजनादंगांव पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि परवीडीह, कातुलझोरा एवं महाराष्ट्र के बोटेझरी गांव के बीच में नक्सली मौजूद हैं। नक्सलियों की घेराबंदी के लिए अलग-अलग दिशाओं में वायपी सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नक्सल ऑपरेशन के नेतृत्व में तीन पार्टियां रवाना की गई।
कातुलझोरा पहाड़ी के पास महाराष्ट्र की सीमा के नजदीक मौजूद नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी।
उन्होने बताया कि जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। दोनों पक्षों के बीच करीब एक घंटे तक फायरिंग जारी रही। पुलिस से चारों तरफ स्वयं को घिरता देख नक्सली अपने हथियार विस्फोटक एवं अन्य सामान मौके पर ही छोड़ कर घने जंगल एवं पहाड़ियों का फायदा उठाते हुए महाराष्ट्र की ओर भाग गए।
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी आशंका है क्योंकि घटनास्थल पर खून के निशान पाए गए हैं।
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के बाद घटना स्थल पर 315 बोर की एक रायफल, 12 बोर की एक बंदूक, बड़ी संख्या में डेटोनेटर, विस्फोट करने के लिए प्रयोग में लाई जाने वाली बैटरियां, बिजली वायर, मोबाइल एवं लैप-टॉप चार्ज करने के लिये सोलर प्लेट, मेडिकल का सामान तथा रोजमर्रा की कई वस्तुएं मिलीं। (एजेंसी)

Trending news