बेल के बदले नोट मामला: एक और जज गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री और अवैध खनन के आरोपी जी जर्नादन रेड्डी से जुड़े ‘जमानत के बदले नोट मामले’ में गुरुवार को एक और जज को गिरफ्तार किया।ब

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री और अवैध खनन के आरोपी जी जर्नादन रेड्डी से जुड़े ‘जमानत के बदले नोट मामले’ में गुरुवार को एक और जज को गिरफ्तार किया। शहर के छोटे मामलों के निपटान के लिए बनी अदालत के मुख्य जज के. लक्ष्मीनरसिंह राव से कल भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अधिकारियों ने हैदरगुडा में उनके घर पर पूछताछ की थी और उसके बाद आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया। राव ने उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार के रूप में भी काम किया है।
सीबीआई के पिछले महीने दस करोड़ के तथाकथित सौदे को उजागर करने के बाद इस मामले में गिरफ्तार होने वाले लक्ष्मीनरसिंह राव छठे व्यक्ति हैं। हालांकि वे इस मामले में गिरफ्तार दूसरे सेवारत जज हैं। इससे पहले जी जनार्दन रेड्डी को जमानत देने वाले जज टी. पट्टाभिराम राव को गिरफ्तार किया गया था।
इस मामले में गिरफ्तार एक अन्य आरोपी से पूछताछ के दौरान लक्ष्मीनरसिंह राव का नाम सामने आया था। एसीबी अधिकारियों ने उनके घर की तलाशी ली। आंध्रप्रदेश उच्च न्यायालय ने इस मामले में लक्ष्मीनरसिंह राव का नाम आने के बाद कल उन्हें निलंबित कर दिया। इस मामले में निलंबित होने वाले लक्ष्मीनरसिंह राव तीसरे जज हैं। इससे पहले श्रीकाकुलम की पारिवारिक अदालत और सत्र अदालत के जज प्रभाकर राव को भी उच्च न्यायालय ने निलंबित कर दिया है।
प्रसाद राव ने बताया, ‘प्रभाकर राव की भूमिका की अभी हम जांच कर रहे हैं।’ एसीबी ने पट्टाभि और अन्य सात के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत 9 जून को मामला दर्ज किया था। पट्टाभि, उनके बेटे रविचंद्र, अवकाश प्राप्त जज टी वी चैलापति राव, आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले यदगिरि राव और प्रापर्टी डीलर रवि सूर्यप्रकाश बाबू को गिरफ्तार किया जा चुका है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.