आर्थिक संकट के बीच वित्त मंत्री पद से इस्तीफा देंगे प्रणब
Advertisement

आर्थिक संकट के बीच वित्त मंत्री पद से इस्तीफा देंगे प्रणब

देश में गहराते आर्थिक संकट के बीच वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी मंगलवार को मंत्री पद से इस्तीफा देंगे। गौर हो कि राष्ट्रपति चुनाव में यूपीए के उम्मीदवार बनने के बाद वह दो दिनों के बाद पर्चा दाखिल करेंगे।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली : देश में गहराते आर्थिक संकट के बीच वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी मंगलवार को मंत्री पद से इस्तीफा देंगे। गौर हो कि राष्ट्रपति चुनाव में यूपीए के उम्मीदवार बनने के बाद वह दो दिनों के बाद पर्चा दाखिल करेंगे। जानकारी के अनुसार, वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद ही वह कांग्रेस कार्यसमिति के पद से इस्तीफा देंगे। सूत्रों के अनुसार, प्रणब के इस्तीफे के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह वित्त मंत्रालय अपने पास रख सकते हैं।
गौर हो कि प्रणब ने सोमवार को कहा था कि जल्द ही मैं एक राजनीतिक शख्सियत नहीं रह जाउंगा। लेकिन उन्होंने अपनी विदाई से पहले अपना अंतिम संदेश देने का वादा किया। प्रणब मुखर्जी मंगलवार को अपना अंतिम संदेश देंगे।
प्रणब मुखर्जी संप्रग की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने से पहले आज वित्त मंत्री पद से इस्तीफा देंगे। वित्त मंत्री ने अपने मंत्रालय के अधिकारियों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।
मुखर्जी के सम्मान में आयोजित समारोह में वित्त सचिव आरएस गुजराल, आर्थिक मामलों के सचिव आर गोपालन और मुख्य आर्थिक सलाहकार कौशिक बसु मौजूद थे। इस मौके पर वित्त मंत्री ने कहा कि मुझे वित्त मंत्री के तौर पर आज जो कुछ भी हासिल हुआ है, उसमें सभी अधिकारियों का पूरा सहयोग मुझे मिला है। मैं उनके सहयोग के लिए सभी अधिकारियों को धन्यवाद देता हूं।’ आज दिन में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और महासचिव राहुल गांधी ने मुखर्जी को गर्मजोशी भरी विदाई दी। प्रणब राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन पत्र 28 जून को दाखिल करेंगे।

Trending news