आंध्र के मंत्री लक्ष्मैया को सीबीआई को सम्मन

सीबीआई ने जगनमोहन रेड्डी से जुड़े आय से अधिक संपत्ति के मामले में आंध्र प्रदेश के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री पोनाला लक्ष्मैया को सात जून को उपस्थित होने के लिए सम्मन जारी किया है। माना जा रहा है कि सीबीआई 2004-2009 के बीच जारी सरकारी आदेशों के संदर्भ में लक्ष्मैया से पूछताछ करेगी। इस अवधि के दौरान वह दिवंगत वाईएस राजशेखर रेड्डी की कैबिनेट में वृहद सिचाईं मंत्री थे।

हैदराबाद : सीबीआई ने जगनमोहन रेड्डी से जुड़े आय से अधिक संपत्ति के मामले में आंध्र प्रदेश के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री पोनाला लक्ष्मैया को सात जून को उपस्थित होने के लिए सम्मन जारी किया है। माना जा रहा है कि सीबीआई 2004-2009 के बीच जारी सरकारी आदेशों के संदर्भ में लक्ष्मैया से पूछताछ करेगी। इस अवधि के दौरान वह दिवंगत वाईएस राजशेखर रेड्डी की कैबिनेट में वृहद सिचाईं मंत्री थे।
आरोप है कि कृष्णा नदी से कुछ सीमेंट कंपनियों के लिए जल आपूर्ति को लेकर लक्ष्मैया ने आदेश जारी किए थे और इससे कडप्पा सांसद जगनमोहन रेड्डी को कथित तौर पर निवेश संबंधी लाभ मिला। जगन को सीबीआई ने पिछले दिनों गिरफ्तार कर लिया था।
लक्ष्मैया राज्य के उन छह मंत्रियों में है, जिन्हें जगन से जुड़े मामले में उनकी भूमिका को लेकर उच्चतम न्यायालय ने नोटिस जारी किया था। सीबीआई के सम्मन के संदर्भ में लक्ष्मैया ने कहा कि मैंने कानून के मुताबिक काम किया। मुझसे आने के लिए कहा गया है और मैं जरूर पहुंच जाउंगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.