पांच कंपनियों के पुनरुद्धार के लिए 4,575 करोड़ खर्च करेगी सरकार
Advertisement

पांच कंपनियों के पुनरुद्धार के लिए 4,575 करोड़ खर्च करेगी सरकार

सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की पांच कंपनियों का पुनरुद्धार करने पर 4,575 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना पर गंभीरता से विचार कर रही है। इसमें लखनउ स्थित स्कूटर्स इंडिया भी शामिल है।

नई दिल्ली : सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की पांच कंपनियों का पुनरुद्धार करने पर 4,575 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना पर गंभीरता से विचार कर रही है। इसमें लखनउ स्थित स्कूटर्स इंडिया भी शामिल है।
सरकार एचएमटी लिमिटेड, एचएमटी बियरिंग्स, एचएमटी वाचेज, अखबारी कागज बनाने वाली नेपा, नगालैंड पल्प एंड पेपर में जान फूंकने के लिए निवेश करने पर विचार कर रही है। भारी उद्योग विभाग के एक बयान के मुताबिक, सार्वजनिक क्षेत्र की इन कंपनियों को बहाल करने के प्रस्ताव मंजूरी के विभिन्न चरणों में हैं।
सबसे अधिक 1,500 करोड़ रुपये का निवेश एचएमटी वाचेज में करने की योजना है जिसके बाद 1,292 करोड़ रुपये का निवेश नेपा लिमिटेड, 992 करोड़ रुपये एचएमटी लिमिटेड, 679 करोड़ रुपये नगालैंड पल्प एंड पेपर कंपनी और 112 करोड़ रुपये का निवेश एचएमटी बियरिंग्स में करने का प्रस्ताव है।
स्कूटर्स इंडिया लिमिटेड के मामले में, सरकार ने अपनी रणनीति बदल ली है और इसे बेचने के बजाय और उसकी योजना इसका पुनरुद्धार करने की है। हालांकि, इसके लिए सरकार कितना निवेश करने की जरूरत पड़ेगी, इसका खुलासा नहीं किया गया है। स्कूटर्स इंडिया लैंब्रेटा स्कूटर के लिए विख्यात थी। (एजेंसी)

Trending news