गडकरी की संपत्ति की जांच हो: दिग्विजय

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी द्वारा पिछले पंद्रह सालों में अर्जित संपत्ति की जांच की मांग की है।

महेश्वर (मप्र) : कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी द्वारा पिछले पंद्रह सालों में अर्जित संपत्ति की जांच की मांग की है। महेश्वर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 12 जून को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र साधो के पक्ष में शुक्रवार को यहां एक सभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि मैं अपनी संपत्ति की जांच के लिए तैयार हूं, लेकिन गडकरी द्वारा पिछले पन्द्रह सालों में अर्जित सम्पत्ति की भी जांच होना चाहिए।
उन्होने आरोप लगाया कि गडकरी ने अपने पुत्र के विवाह समारोह में 16 करोड़ रुपये खर्च किए, जहां उन्होंने दो लाख लोगों को खाना खिलाया। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बाबा रामदेव को काले धन की बात करने से पहले उन्हें आयकर विभाग से 80 करोड़ रुपये तथा उत्तराखंड सरकार के विक्रय कर विभाग से 40 करोड़ रूपये की कर चोरी पर मिले अलग-अलग नोटिस का जवाब देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि महेश्वर में भाजपा चुनाव नहीं लड़ रही है, बल्कि यहां उसकी सरकार और प्रशासन चुनाव मैदान में है। उन्होंने प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा को कथनी और करनी में अंतर वाली पार्टी बताते हुए आरोप लगाया कि उसने पिछले आम चुनाव में अपने घोषणा पत्र में किसानों का पचास हजार रुपये तक का कर्ज माफ करने का वायदा किया था, लेकिन अब राज्य सरकार उससे मुकर रही है।
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने कहा कि हमारी तत्कालीन सरकार ने दस वर्षों तक किसानों को पांच हार्स पावर तक के सिंचाई पंप एवं गरीबों के घरों में एक बत्ती बिजली कनेक्शन मुफ्त में दिए थे लेकिन भाजपा सरकार अब किसानों को बिजली बिल नहीं चुकाने पर जेल की हवा खिला रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.