पेट्रोल के दाम में 4 रुपये/लीटर की हो सकती है कमी
Advertisement

पेट्रोल के दाम में 4 रुपये/लीटर की हो सकती है कमी

पेट्रोल के दाम में 4 रुपये/लीटर की कटौती हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, तेल कंपनियां एक जुलाई से पेट्रोल के दाम में 2-4 रुपये प्रति लीटर की कमी कर सकती है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली : पेट्रोल के दाम में 4 रुपये/लीटर की कटौती हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, तेल कंपनियां एक जुलाई से पेट्रोल के दाम में 2-4 रुपये प्रति लीटर की कमी कर सकती है। दामों में कमी होने से आम आदमी को काफी राहत मिलेगी। तेल कंपनियों की 30 जून को समीक्षा बैठक है, जिसमें दाम घटाने को लेकर निर्णय किया जाएगा। दाम में कमी होने के बाद नई दरें एक जुलाई से लागू हो जाएंगी।
जानकारी के अनुसार, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमतों में हालिया दिनों में गिरावट आई है। ज्ञात हो कि तेल के दाम इन पर काफी निर्भर हैं। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि पेट्रोल के दाम में कमी की जाएगी।
वर्तमान में अंतराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमत 99 डॉलर प्रति बैरल है। जोकि जून के शुरू में 115 डॉलर प्रति बैरल था। उस समय भी तेल कंपनियों ने 2.02 रुपये प्रति लीटर तेल के दाम में कमी की थी। वहीं, रुपया के मजबूत होने पर पेट्रोल के दाम और घट सकते हैं।
गौर हो कि 23 मई को पेट्रोल के दाम में 7.54 रुपये प्रति लीटर की भारी बढ़ोतरी की गई थी, जिससे आम आदमी के ऊपर काफी बोझ बढ़ गया था। अब दामों में कमी होने पर लोगों को कुछ राहत मिलने की उम्‍मीद बंधी है।

Trending news