हमजा और कसाब को आमने-सामने बिठाकर होगी पूछताछ
Advertisement

हमजा और कसाब को आमने-सामने बिठाकर होगी पूछताछ

मुंबई में 26/11 हमले मास्टर माइंड एवं खूंखार आतंकी अबू हमजा उर्फ रियासत अली और अजमल कसाब एक बार फिर आमने-सामने होंगे।

ज़ी न्यूज ब्यूरो

मुंबई: मुंबई में 26/11 हमले मास्टर माइंड एवं खूंखार आतंकी अबू हमजा उर्फ रियासत अली और अजमल कसाब एक बार फिर आमने-सामने होंगे। पुलिस ने दोनों को साथ बिठाकर पूछताछ करने की तैयारी की है। मुंबई की क्राइम ब्रांच इन दोनों से पूछताछ करेगी।
जिंदाल पर आरोप है कि उसने पाकिस्तान में दस पाकिस्तानी आतंककारियों को हिंदी सिखाई थी और भारत में हुए आतंकी हमले के संबंध में वह पाकिस्तान के कराची से आतंककारियों को फोन से निर्देश दे रहा था। जिंदाल को सऊदी अरब से गिरफ्तार करके 21 जून को दिल्ली लाया गया था जहां दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को अबू की कस्टडी हासिल करने के लिए दिल्ली में चीफ मेट्रोपोलिटन मैजिस्ट्रेट के कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। इस बारे में कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को बुधवार तक इस बारे में अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। अबू फिलहाल दिल्ली पुलिस की कस्टडी में है।
हमजा ने मुंबई हमले के संबंध में जांच एजेंसियों को सिलसिलेबार जानकारी देकर इस तथ्य की भी पुष्टि कर दी है कि इस हमले की जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इन्टर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के अधिकारियों को पहले से थी। 26 नवंबर 2008 को हुए इस हमले में 166 व्यक्ति मारे गए थे।
सूत्रों ने यह भी बताया कि हमजा ने पूछताछ में यह भी खुलासा किया है कि वह हमले के समय पाकिस्तान में था और इसके बाद सऊदी अरब चला गया था। इस हमले के बाद हमजा के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया गया था। हमजा अरब में शिक्षक के रूप में काम कर रहा था।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हमजा को यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय गिरफ्तार किया जब वह विमान से उतरा था।

Trending news