‘हिमाचल में गिरफ्तार 8 लोग ताइवानी नागरिक’

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में भारी सुरक्षा वाले एक बौद्ध मठ से पकड़े गए आठ लोग ताइवानी नागरिक हैं और उन्हें वापस भेजा जाएगा। ये लोग निर्धारित सीमा गुजर जाने के बाद भी भारत में रह रहे थे।

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में भारी सुरक्षा वाले एक बौद्ध मठ से पकड़े गए आठ लोग ताइवानी नागरिक हैं और उन्हें वापस भेजा जाएगा। ये लोग निर्धारित सीमा गुजर जाने के बाद भी भारत में रह रहे थे। मंडी के चौंत्रा गांव से आठ विदेशियों की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आधिकारिक सूत्रों ने यहां कहा कि वे ताइवानी नागरिक हैं और यह निर्धारित सीमा से अधिक समय तक रहने का मामला है।
उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों में ‘‘कानूनी निष्कर्ष स्वदेश वापसी है। सूत्रों ने बताया कि हालांकि मामले की संवेदनशीलता और नागरिकता को देखते हुए उनसे पूछताछ की जाएगी।
पुलिस ने कल रात मंडी जिले में भारी सुरक्षा वाले बौद्ध मठ पर छापा मारकर निर्धारित सीमा से अधिक समय तक देश में रहने के आरोप में आठ विदेशियों को गिरफ्तार किया था और 30 लाख रुपये, तीन हजार अमेरिकी डॉलर तथा सिम कार्ड बरामद करने के दावा किया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.