रामअचल बने बसपा के नए प्रदेश अध्यक्ष
Advertisement

रामअचल बने बसपा के नए प्रदेश अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश में हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को एक अहम फैसले के तहत स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया। उनकी जगह रामअचल राजभर को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को एक अहम फैसले के तहत स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया। उनकी जगह रामअचल राजभर को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
राजधानी लखनऊ में बसपा कार्यालय में चल रही एक अहम बैठक में मायावती ने खुद ही यह चौंकाने वाला फैसला लेते हुए मौर्य को हटाकर रामअचल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की।
उल्लेखनीय है कि रामअचल बसपा सरकार के दौरान परिवहन मंत्री रह चुके हैं। सूबे के राजभर समाज में उनकी अच्छी-खासी पकड़ मानी जाती है। ऐसा माना जा रहा है कि मिशन 2014 की योजना के तहत ही मायावती ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।
सूत्रों के मुताबिक बसपा की बैठक शाम तक चलेगी, जिसमें कई और चौंकाने वाले फैसले लिए जा सकते हैं। कई पार्टी संयोजकों पर गाज गिर सकती है तो कुछ के क्षेत्रों में बदलाव किया जा सकता है। (एजेंसी)

Trending news