इंटरनेट को लेकर पैरेंट्स को गुमराह करते किशोर
Advertisement

इंटरनेट को लेकर पैरेंट्स को गुमराह करते किशोर

इंटरनेट को लेकर किशोर वर्ग अपने अभिभावकों को लगातार गुमराह करता है। इंटरनेट पर किशोज जो कुछ करते हैं उसके बारे में वे अपने माता-पिता से लगातार झूठ बोलते हैं

वाशिंगटन : इंटरनेट को लेकर किशोर वर्ग अपने अभिभावकों को लगातार गुमराह करता है। इंटरनेट पर किशोज जो कुछ करते हैं उसके बारे में वे अपने माता-पिता से लगातार झूठ बोलते हैं या गलत जानकारी देते हैं। मैकेफी की ओर से युवाओं और इंटरनेट पर किए गए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है।
मैकेफी की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि सर्वेक्षण में शामिल लगभग 50 फीसद अमेरिकी अभिभावकों को लगता है कि उनका बच्चा उन्हें इंटरनेट पर सभी तरह की गतिविधियों की जानकारी देता है।
हालांकि, सर्वेक्षण में कहा गया है कि ऐसे किशोरों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जो अपने अभिभावकों को इंटरनेट के बारे में गलत जानकारी दे रहे हैं। 70 फीसद से ज्यादा किशोरों ने इंटरनेट पर अभिभावकों के नियंत्रण से बचने का तरीका ढूंढा हुआ है।
2010 में इसी तरह के सर्वेक्षण में सिर्फ 45 प्रतिशत किशोर ही अभिभावकों को इंटरनेट के बारे गलत जानकारी दे रहे थे।
सर्वेक्षण के मुताबिक जब कोई अभिभावक बच्चों के कमरे में आ जाता है, तो वे या तो इंटरनेट ब्राउजर की हिस्टरी साफ कर देते हैं या फिर ब्राउजर को मिनीमाइज कर देते हैं, जिससे अभिभावक यह नहीं जान पाते कि उनका बच्चा इंटरनेट पर क्या कर रहा है। (एजेंसी)

Trending news