अमेरिकी ड्रोन हमले में पाकिस्तान में 14 आतंकवादियों की मौत
Advertisement

अमेरिकी ड्रोन हमले में पाकिस्तान में 14 आतंकवादियों की मौत

पाकिस्तान के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली इलाके में आज अमेरिकी ड्रोन से तालिबानी ठिकानों पर मिसाइलें दागे जाने पर कम से कम 14 आतंकवादी मारे गए। पिछले 24 घंटे में इलाके में हुई यह ऐसी तीसरी घटना है। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि पहले हमले में ड्रोन ने आज तड़के एक घर और एक कार को निशाना बनाया।

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली इलाके में आज अमेरिकी ड्रोन से तालिबानी ठिकानों पर मिसाइलें दागे जाने पर कम से कम 14 आतंकवादी मारे गए। पिछले 24 घंटे में इलाके में हुई यह ऐसी तीसरी घटना है। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि पहले हमले में ड्रोन ने आज तड़के एक घर और एक कार को निशाना बनाया।

द नेशन अखबार ने अपनी खबर में सूत्रों के हवाले से कहा, ‘उत्तर वजीरिस्तान के दत्ता खेल इलाके में पाक-अफगान सीमा के पास हुए ड्रोन हमले में कम से कम 8 लोग मारे गए।’ दूसरे ड्रोन हमले में छह लोगों की मौत हो गयी जबकि 11 अन्य घायल हो गए।

तालिबान और अलकायदा से जुड़े आतंकवादी लंबे समय से अपने पनाहगाह के तौर पर इस क्षेत्र का इस्तेमाल करते रहे हैं। पाकिस्तान के कबाइली इलाके में अमेरिकी ड्रोन हमलों का लोग विरोध करते आए हैं। पाकिस्तानी अधिकारियों ने सार्वजनिक तौर पर इन हमलों की निंदा करते हुए इसे संप्रभुता का उल्लंघन बताया है।

Trending news