पाकिस्तान में ईशनिंदा कानून के तहत 15 ईसाई गिरफ्तार
Advertisement

पाकिस्तान में ईशनिंदा कानून के तहत 15 ईसाई गिरफ्तार

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कथित तौर पर मुस्लिम कब्रों का अनादर करने के लिए 15 ईसाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अल्पसंख्यक समुदाय के 45 अन्य सदस्यों पर देश के विवादास्पद ईशनिंदा कानून के तहत आरोप लगाये गए हैं। इससे क्षेत्र में तनाव उत्पन्न हो गया है।

लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कथित तौर पर मुस्लिम कब्रों का अनादर करने के लिए 15 ईसाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अल्पसंख्यक समुदाय के 45 अन्य सदस्यों पर देश के विवादास्पद ईशनिंदा कानून के तहत आरोप लगाये गए हैं। इससे क्षेत्र में तनाव उत्पन्न हो गया है।

मामला तब दर्ज किया गया जब एक स्थानीय धर्मगुरु ने यह आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करायी कि लाहौर से 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद के चक गांव में ईसाइयों ने एक जमीन पर कब्जा करने के लिए 400 से अधिक मुस्लिम कब्रों का अनादर किया। एक अधिकार समूह ने मामला दर्ज किये जाने की निंदा करते हुए कहा कि धर्मगुरु और मुस्लिमों के दबाव में उन लोगों पर ‘फर्जी’ ईशनिंदा मामला दर्ज किया गया है क्योंकि वे नहीं चाहते कि ईसाइयों को जमीन आवंटित हो।

ह्यूमन लिबरेश कमीशन पाकिस्तान के अध्यक्ष असलम सहोत्रा ने कहा, ‘वास्तव में स्थानीय प्रशासन ने ईसाइयों को उनके कब्रिस्तान के लिए जो जमीन आवंटित की थी उस पर एक भी कब्र नहीं थी।’ उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ से मांग की कि वह इस मामले पर गौर करें।

मुरीदवाला थाना अधिकारी उस्मान लशारी ने कहा कि ईसाइयों को जो जमीन आवंटित की गई है उसके बारे में कहा जाता है कि वहां एक ‘पुराना मुस्लिम कब्रिस्तान था।’ उन्होंने कहा कि पुलिस ने एक धर्मगुरु की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है जिसमें कहा गया था कि ईसाइयों ने जमीन पर कब्जा करने के लिए मुस्लिम कब्रों का अनादर किया।

Trending news