पाकिस्तान में सैन्य अभियान में 447 उग्रवादी मारे गए

पाकिस्तानी सेना ने आज कहा कि उत्तर वजीरिस्तान कबायली क्षेत्र में विदेशी और स्थानीय उग्रवादियों के खिलाफ एक माह से जारी अभियान में 447 उग्रवादी मारे गए। उग्रवादियों के हमलों की श्रंखला के बाद पाकिस्तानी सेना ने 15 जून को अभियान ‘जर्ब-ए-अज्ब’ शुरू किया था।

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी सेना ने आज कहा कि उत्तर वजीरिस्तान कबायली क्षेत्र में विदेशी और स्थानीय उग्रवादियों के खिलाफ एक माह से जारी अभियान में 447 उग्रवादी मारे गए। उग्रवादियों के हमलों की श्रंखला के बाद पाकिस्तानी सेना ने 15 जून को अभियान ‘जर्ब-ए-अज्ब’ शुरू किया था।

मेजन जनरल आसिम बाजवा ने पत्रकारों को बताया कि मीर अली में जमीनी अभियान शुरू हुआ है और आज नवीनत झड़पों में छह उग्रवादी मारे गए हैं। बाजवा ने कहा कि जब तक उग्रवादियों के अड्डे पूरी तरह नष्ट नहीं हो जाएंगे, अभियान जारी रहेगा।

उन्हांने कहा, हमने अभी तक 88 अड्डे तबाह कर दिए हैं और मीरान शाह का 80 फीसदी इलाका उग्रवादियों से मुक्त करा लिया है। बाजवा ने कहा कि उग्रवादियों से संघर्ष और सड़क किनारे रख बमों के फटने से अब तक 26 सैनिकों की मौत हो गई है।

मीर अली में पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई में उग्रवादी कमांडर मतीउल्ला मारा गया जबकि 11 विद्रोहियों ने आत्मसमर्पण किया। बाजवा ने बताया कि पाकिस्तानी सेना को साफ निर्देश है कि वह इलाके को उग्रवादियों से मुक्त करे और वहां सरकार का शासन स्थापित करे।

बाजवा के साथ संघीय मंत्री अब्दुल कादिर बलूच ने भी मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सरकार विस्थापितों की समस्याओं से अवगत है और वह उनकी मदद के लिए सभी प्रयास कर रही है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.