चीन में बारिश, तूफान और भूस्खलन से आठ मरे
Advertisement

चीन में बारिश, तूफान और भूस्खलन से आठ मरे

चीन की दक्षिण-पश्चिमी चोंगकिंग नगर पालिका में बारिश, तूफान और भूस्खलन के कारण आठ लोगों की जान चली गई और 24 अन्य लापता हो गये हैं। युनयांग काउंटी से दमकल कर्मियों, सशस्त्र पुलिस सहित 500 से अधिक पेशेवर बचावकर्मियों ने बारिश से प्रभावित नौ बस्तियों के 7,000 से अधिक निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

चीन में बारिश, तूफान और भूस्खलन से आठ मरे

बीजिंग: चीन की दक्षिण-पश्चिमी चोंगकिंग नगर पालिका में बारिश, तूफान और भूस्खलन के कारण आठ लोगों की जान चली गई और 24 अन्य लापता हो गये हैं। युनयांग काउंटी से दमकल कर्मियों, सशस्त्र पुलिस सहित 500 से अधिक पेशेवर बचावकर्मियों ने बारिश से प्रभावित नौ बस्तियों के 7,000 से अधिक निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

लापता लोगों में युनयांग में कोयला खदानों में काम कर रहे 11 खनिक भी शामिल हैं जो कल हुये भूस्खलन में दब गये । रविवार को चांगकिन के उत्तर-पूर्व में योनयांग, वुशी, फेंगजी और वुशान में मूसलाधार बारिश होने की वजह से इन काउंटी का यातायात, बिजली और संचार संपर्क आसपास के शहरों से कट गया है।
 
वुशी काउंटी की ओर जाने वाले एक राजमार्ग और तीन महत्वपूर्ण सड़कों पर यातायात बहाल करने के लिए बचावकर्मी काम कर रहे हैं जो बारिश की वजह से बाधित हो गया था। बारिश, तूफान के कारण वुशी में 32 बस्तियों के 250,000 से अधिक लोग प्रभावित हुये हैं। अधिकारियों ने बताया कि इस काउंटी में कई जगह 50 सेमी तक बाढ़ का पानी भरा हुआ है।

Trending news