ओबामा ने ऐतिहासिक चुनावों पर अफगानियों को दी बधाई
Advertisement

ओबामा ने ऐतिहासिक चुनावों पर अफगानियों को दी बधाई

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ऐतिहासिक चुनावों पर अफगानिस्तान के लोगों को बधाई दी है जिसमें उन्होंने युद्ध से तबाह हो चुके देश में सत्ता के पहले लोकतांत्रिक हस्तांतरण को आगे बढ़ाने के लिए मदद का वादा किया है।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ऐतिहासिक चुनावों पर अफगानिस्तान के लोगों को बधाई दी है जिसमें उन्होंने युद्ध से तबाह हो चुके देश में सत्ता के पहले लोकतांत्रिक हस्तांतरण को आगे बढ़ाने के लिए मदद का वादा किया है।
ओबामा ने एक बयान में कल कहा, ‘अमेरिकी लोगों की ओर से मैं करोड़ों अफगान लोगों को बधाई देता हूं जिन्होंने ऐतिहासिक चुनावों में उत्साह से हिस्सा लिया। अफगानिस्तान के इतिहास में सत्ता के पहले लोकतांत्रिक हस्तांतरण को आगे बढ़ाने का वादा करते हैं।’ ओबामा ने कहा, ‘चुनाव अफगान नागरिकों के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर है जो अपने देश की पूरी जिम्मदारी ले रहे हैं क्योंकि अमेरिका और हमारे सहयोगी अपने सैन्य बलों को हटा रहे हैं।’
तालिबान की धमकी को नजरंदाज करते हुए अफगान नागरिकों के अपने मताधिकार का प्रयोग करने के एक दिन बाद ओबामा ने मतदान के लिए वहां के नागरिकों, सुरक्षा बलों और चुनाव अधिकारियों की सराहना की। ओबामा ने कहा, ‘ये चुनाव अफगानिस्तान का लोकतांत्रिक भविष्य सुनिश्चित करने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय समर्थन जारी रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं।’ (एजेंसी)

Trending news