सीरिया में अमेरिकी पत्रकार की निर्मम हत्या से अमेरिका स्‍तब्‍ध

व्हाइट हाउस ने सीरिया में अमेरिकी पत्रकार के साथ निर्ममता पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा है कि सीरिया में आतंकियों द्वारा एक अमेरिकी पत्रकार के सिर काटने के दृश्यों वाली वीडियो की सत्यता की जांच अमेरिका कर रहा है।

भाषा | Updated: Aug 20, 2014, 01:32 PM IST

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस ने सीरिया में अमेरिकी पत्रकार के साथ निर्ममता पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा है कि सीरिया में आतंकियों द्वारा एक अमेरिकी पत्रकार के सिर काटने के दृश्यों वाली वीडियो की सत्यता की जांच अमेरिका कर रहा है।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की प्रवक्ता सी. हेडन ने कहा कि हमने एक वीडियो देखा है, जिसमें आईएसआईएल द्वारा अमेरिकी नागरिक जेम्स फोले की हत्या का दावा किया गया है। उन्होंने कहा कि खुफिया समुदाय इस वीडियो की सत्यता जल्दी से जल्दी जांचने के लिए काम कर रहा है।

हेडन ने कहा कि यदि यह सही है तो हम एक निर्दोष अमेरिकी पत्रकार की निर्मम हत्या से स्तब्ध हैं और हम उनके परिवार एवं मित्रों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं जाहिर करते हैं। जैसे ही और जानकारी मिलती है, हम उपलब्ध करवाएंगे। हाल ही में इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लेवेंट द्वारा जारी किए गए इस वीडियो की जानकारी राष्ट्रपति बराक ओबामा को राष्ट्रीय सुरक्षा उपसलाहाकार ने दी।

प्रमुख प्रेस उपससिचव एरिक शुल्त्ज़ ने कहा कि राष्ट्रपति नियमित जानकारी लेते रहेंगे।