पुलिसकर्मियों पर हमला मामले में कादरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

Last Updated: Tuesday, August 19, 2014 - 21:26
पुलिसकर्मियों पर हमला मामले में कादरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

लाहौर : एक पाकिस्तानी अदालत ने पुलिसकर्मियों पर कथित रूप से हमला करने के एक मामले में सरकार विरोधी धर्मगुरू ताहिरूल कादरी और उनके 72 समर्थकों के खिलाफ आज गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए।

गुजरांवाला आतंकवाद निरोधी अदालत के न्यायाधीश इतिफाक अब्बासी ने 10 अगस्त को लाहौर से तकरीबन 100 किलोमीटर दूर गखड़ मंडी में पुलिस के साथ झड़प में 61 पुलिसकर्मियों को ‘गंभीर रूप’ से घायल करने के मामले में कनाडा आधारित धर्मगुरू और उनके समर्थकों के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए।

अदालत ने पुलिस से कादरी और उनके समर्थकों को गिरफ्तार करने और उन्हें 23 अगस्त को उसके समक्ष पेश करने को कहा। लाहौर पुलिस की शिकायत पर कादरी और उनके समर्थकों के खिलाफ आतंकवाद निरोधी आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया।

दस अगस्त को झड़प तब हुई जब पुलिस ने कादरी के समर्थकों को लाहौर पहुंचने और पुलिस हमले में मारे गए अपने पार्टीजन को श्रद्धा अर्पित करने से रोक दिया।

कादरी ने देशव्यापी हड़ता की घोषणा की है। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इस्तीफा देने और नए चुनाव की घोषणा करने के लिए बाध्य करने के उद्देश्य से अपने समर्थकों से राजमार्गों और सड़कों को जाम करने को कहा है।

भाषा

First Published: Tuesday, August 19, 2014 - 21:26


comments powered by Disqus