बांग्लादेश ने भारत के साथ प्रत्यर्पण संधि को दी मंजूरी

बांग्लादेश कैबिनेट ने दोनों देशों के बीच समझौता होने के करीब नौ महीनों बाद सोमवार को भारत के साथ ऐतिहासिक प्रत्यर्पण संधि को मंजूरी दी। इस कदम से बांग्लदेश की जेलों में बंद उल्फा नेता अनूप चेतिया जैसे भारतीय उग्रवादियों को भारत को सौंपने का रास्ता साफ हो सकता है।

ढाका : बांग्लादेश कैबिनेट ने दोनों देशों के बीच समझौता होने के करीब नौ महीनों बाद सोमवार को भारत के साथ ऐतिहासिक प्रत्यर्पण संधि को मंजूरी दी। इस कदम से बांग्लदेश की जेलों में बंद उल्फा नेता अनूप चेतिया जैसे भारतीय उग्रवादियों को भारत को सौंपने का रास्ता साफ हो सकता है।
कैबिनेट सचिव मुशर्रफ हुसैन भुइयां ने प्रधानमंत्री शेख हसीना की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक के बाद कहा कि कैबिनेट ने भारत के साथ प्रत्यर्पण संधि को मंजूरी दे दी है।
उन्होंने कहा कि संधि को अब संसद से मंजूरी लेनी होगी और कानूनी प्रक्रियाओं के बाद दोनों पक्षों में दस्तावेजों की अदला-बदली होने के बाद यह संधि प्रभाव में आ सकती है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.