नाइजीरियाई गांव पर बोको हरम का हमला, 24 की हत्या

बोको हराम के बंदूकधारियों ने पूर्वोत्तर नाइजीरिया के एक गांव पर हमला बोलकर कम से कम 24 लोगों की हत्या कर दी। पूर्वोत्तर नाइजीरिया में इस्लामी चरमपंथियों ने हाल के कुछ महीनों में घातक हमले तेज कर दिए हैं।

कानो (नाइजीरिया) : बोको हरम के बंदूकधारियों ने पूर्वोत्तर नाइजीरिया के एक गांव पर हमला बोलकर कम से कम 24 लोगों की हत्या कर दी। पूर्वोत्तर नाइजीरिया में इस्लामी चरमपंथियों ने हाल के कुछ महीनों में घातक हमले तेज कर दिए हैं।
रविवार सुबह के बाद मोटरसाइकिल पर सवार बंदूकधारियों ने बोरनो राज्य के कामूया गांव पर हमला बोल दिया। हमलावरों ने साप्ताहिक बाजार जाते स्थानीय नागरिकों पर गोलियां चला दीं।
ये हमले दर्शाते हैं कि पिछले माह 200 से ज्यादा स्कूली छात्राओं का अपहरण करके दुनिया की नजरों में आने वाला बोको हराम अपनी मर्जी से प्रत्यक्ष रूप से हमले कर सकता है। इसके साथ ही ये हमले सुरक्षा पर नाइजीरियाई सेना की कमजोर पकड़ भी दर्शाते हैं। पिछले साल मई से बोरनो और दो पड़ोसी पूर्वोत्तर राज्यों में आपातकाल की स्थिति पैदा बनी हुई है।
स्थानीय निवासी बाला मशेलिया ने एएफपी को बताया कि वे मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए और उन्होंने गांव के अंदर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया। उन्होंने लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। इन लोगों में अधिकतर पड़ोसी गांवों के वे व्यापारी थे, जो बाजार में आए थे। उन्होंने 24 लोगों को मार दिया और फिर चले गए। हमें पक्का यकीन है कि हमलावर बोको हरम के ही लोग थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.