गाजा पर पांचवे दिन भी इस्राइली हमले जारी, अब तक 127 की मौत

गाजा पट्टी पर इस्राइली सेना के हवाई हमलों का सिलसिला आज पांचवें दिन भी जारी रहा जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई। बीते पांच दिनों में मरने वालों की संख्या 127 हो गई है।

गाजा पर पांचवे दिन भी इस्राइली हमले जारी, अब तक 127 की मौत

यरूशलम : गाजा पट्टी पर इस्राइली सेना के हवाई हमलों का सिलसिला आज पांचवें दिन भी जारी रहा जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई। बीते पांच दिनों में मरने वालों की संख्या 127 हो गई है।

इस्राइल ने कहा कि उसने नए हमलों में 60 से ज्यादा लक्ष्यों को निशाना बनाया जबकि हमास के दो राकेट इस्राइल के बीरशेबा शहर में गिरे। इस्राइली सेना का कहना है कि वह आतंकवादियों और आतंकी प्रतिष्ठानों पर हमले कर रहा है। उसके अनुसार मरने वालों में ‘दर्जनों आतंकवादी’ शामिल हैं।

इस बीच, फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने बताया कि इस्राइली सेना ने उत्तरी गाजा के बेत लाहिया में एक इमारत पर हमले किए जिसका इस्तेमाल एक परमार्थ संगठन विकलांगों के लिए कर रहा था। इस्राइली हमले में दो किशोरियों की मौत हो गई।

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस्राइली हमलों में अब तक 750 फलस्तीनी घायल हो गए। घायलों में ज्यादातर आम नागरिक हैं। इस्राइल ने आज कहा कि उसने अब तक 1160 हमले किए जबकि हमास ने पहले चार दिन के दौरान उसके खिलाफ 689 राकेट दागे। इन राकेटों से कुछ क्षति पहुंची और कुछ लोग घायल हो गए, लेकिन उससे किसी की मौत नहीं हुई।

संयुक्त राष्ट्र ने आंकलन किया है कि अब तक गाजा में इस्राइली हमलों में मारे गए फलस्तीनियों में से 77 प्रतिशत आम नागरिक हैं। संयुक्त राष्ट्र में गहन कूटनीति के बावजूद ऐसे कोई संकेत नहीं हैं कि दोनों पक्ष किसी संघर्ष विराम पर राजी होंगे। इस्राइली प्रधानमंत्री बेनजामिन नेतन्याहू ने कल कहा था कि इस्राइली हमले रोकने के लिए डाले जा रहे विदेशी दबावों का उनका देश प्रतिरोध करेगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.