भारतीय मूल की महिला न्यूयार्क टैक्सी एजेंसी की सीईओ बनी
Advertisement

भारतीय मूल की महिला न्यूयार्क टैक्सी एजेंसी की सीईओ बनी

न्यूयार्क के मेयर बिल डी ब्लासियो द्वारा नामित भारतीय मूल की एक महिला शहर की महत्वपूर्ण टैक्सी एवं लेमोजिन एजेंसी का नेतृत्व करेगी। शहर के परिषद ने सर्वसम्मति से मीरा जोशी को एजेंसी का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाने की मंजूरी दे दी है।

न्यूयार्क : न्यूयार्क के मेयर बिल डी ब्लासियो द्वारा नामित भारतीय मूल की एक महिला शहर की महत्वपूर्ण टैक्सी एवं लेमोजिन एजेंसी का नेतृत्व करेगी। शहर के परिषद ने सर्वसम्मति से मीरा जोशी को एजेंसी का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाने की मंजूरी दे दी है।
कल न्यूयार्क सिटी काउंसिल में मीरा के समर्थन में सभी 46 मत पड़े और अब वह न्यूयार्क सिटी टैक्सी एंड लेमोजिन कमिशन (टीएलसी) के प्रमुख एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी के तौर पर काम करेंगी।
यह एजेंसी शहर में पीली एवं हरी टैक्सियों और लेमोजिन कारों के नेटवर्क को नियंत्रित करता है। मेयर ने 8 मार्च को मीरा के नामांकन की घोषणा की थी।
पेंसिलवेनिया विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा मीरा ने कहा कि मेयर डी ब्लासियो द्वारा नामित किया जाना उनके लिए बहुत सम्मान की बात थी और उन्हें इस बात की बहुत खुशी है कि शहर के परिषद ने उनकी क्षमताओं में भरोसा दिखाया। (एजेंसी)

Trending news