गाजा पर इजराइल का हमला जारी, काहिरा में वार्ता रूकी

इजराइल और फलस्तीनी उग्रवादियों के बीच आज गाजा सीमा पर गोलीबारी हुई जिससे युद्ध प्रभावित बस्ती में दहशत फैल गई और इजराइल विमानों के हमलों से बचने के लिए वहां के निवासी अन्यत्र चले गए।

भाषा भाषा | Updated: Aug 20, 2014, 09:27 AM IST
गाजा पर इजराइल का हमला जारी, काहिरा में वार्ता रूकी

गाजा सिटी : इजराइल और फलस्तीनी उग्रवादियों के बीच आज गाजा सीमा पर गोलीबारी हुई जिससे युद्ध प्रभावित बस्ती में दहशत फैल गई और इजराइल विमानों के हमलों से बचने के लिए वहां के निवासी अन्यत्र चले गए।

सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि दो राकेट दोपहर बाद और फिर शाम को दक्षिणी इजराइल में गिरे। इससे कई घंटे पहले, दोनों पक्षों के बीच 24 घंटे का सीजफायर समाप्त हो गया था। बाद में दो और राकेट दागे गए जिन्हें प्रक्षेपास्त्र प्रणाली की मदद से रोक दिया गया।

सेना के रेडियो के अनुसार, इजराइल ने अपने वार्ताकारों को काहिरा में सीजफायर वार्ता से वापस बुलाने का आदेश दिया और सेना ने कहा कि लड़ाकू विमानों ने गाजा पर हमले किये और कम से कम 10 लक्ष्यों को निशाना बनाया।

इस लड़ाई से गाजा में नौ दिन से रूके हवाई हमले फिर शुरू हो गए और इसका असर दीर्घकालिक सीजफायर के लिए मिस्र की मध्यस्थता में हो रहे प्रयासों पर भी पड़ा है। काहिरा में प्रमुख फलस्तीनी वार्ताकार ने आज कहा कि कोई प्रगति नहीं हुई है।