यूक्रेन में हिंसा के जिम्मेदार लोगों पर अमेरिका लगाएगा प्रतिबंध

अमेरिकी उप राष्ट्रपति जो. बाइडेन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति विक्टर यानुकोवाइच को धमकी दी है कि कीव में हुई हिंसा के जिम्मेदार अधिकारियों पर अमेरिका प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रहा है।

वाशिंगटन : अमेरिकी उप राष्ट्रपति जो. बाइडेन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति विक्टर यानुकोवाइच को धमकी दी है कि कीव में हुई हिंसा के जिम्मेदार अधिकारियों पर अमेरिका प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रहा है।
व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि बाइडेन ने यूक्रेन के नेता से टेलीफोन पर बातचीत की और स्पष्ट रूप से कहा कि अमेरिका उन अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रहा है जो हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं।
इसमें कहा गया है कि उन्होंने राष्ट्रपति यानुकोवाइच से तत्काल सभी सुरक्षा बलों- पुलिस, बंदूकधारियों, अर्धसैनिक बलों और अनियमित बलों को वापस बुलाने को कहा है।
उप राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति यानुकोवाइच से आग्रह किया कि वह विपक्ष के साथ मिलकर यूक्रेनी लोगों की वैध आकांक्षाओं को पूरा करने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए तत्काल ठोस कदम उठाएं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.