काबुल में संघर्ष खत्म, सभी आतंकवादी मारे गए
Advertisement

काबुल में संघर्ष खत्म, सभी आतंकवादी मारे गए

पांच घंटे तक चले कड़े संघर्ष में अफगानिस्तान में मुख्य चुनाव कार्यालय पर हमला करने वाले सभी आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

काबुल : पांच घंटे तक चले कड़े संघर्ष में अफगानिस्तान में मुख्य चुनाव कार्यालय पर हमला करने वाले सभी आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। सुरक्षा के प्रभारी उपगृह मंत्री मोहम्मद अयूब सलानगी ने मुठभेड़ स्थल पर संवाददाताओं को बताया, `पांच आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया गया है और दो पुलिसकर्मी संघर्ष में जख्मी हुए हैं।`
इससे पहले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को दोपहर बाद हथियारबंद लोगों ने चुनाव आयोग के चार मंजिले भवन पर कब्जा कर लिया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, चार से पांच तालिबान लड़ाकों ने दोपहर के आसपास पूर्वी काबुल में जलालाबाद रोड पर स्थित स्वतंत्र चुनाव आयोग के कार्यालय पर समन्वित हमला किया। आतंकवादियों ने कई रॉकेट प्रनोदित बम से परिसर पर हमला किया।
देश में 5 अप्रैल को होने जा रहे राष्ट्रपति और प्रांतीय परिषदों के चुनाव के कुछ ही दिनों पहले यह हमला हुआ है। तालिबान के आतंकवादियों ने चुनाव में बाधा डालने की घोषणा की है। महिलाओं के बुर्के की आड़ में सुरक्षा चौकियों को पार कर आरपीजी और भारी हथियारों से लैस आतंकवादी भवन तक पहुंच गए।
चुनाव आयोग के एक कर्मचारी ने फोन पर बताया कि इस घटना में आयोग के किसी कर्मचारी को नुकसान नहीं पहुंचा है। भवन के परिसर से धुआं उठ रहा था और अभी किसी को पता नहीं है कि हमले में चुनाव सामग्री को नुकसान पहुंचा है या नहीं। हमले के तुरंत बाद ही अफगान क्राइसिस रिस्पांस यूनिट और अफगान स्पेशन फोर्स के जवान पहुंच गए। हमला होने बाद चुनाव आयोग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने बंकरों और सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया था। (एजेंसी)

Trending news