अमेरिकी कांग्रेस में धार्मिक कार्यकर्ताओं के लिए विधेयक पेश

अमेरिका के एक सांसद ने हिंदुओं और सिखों समेत विभिन्न धर्मों के कार्यकर्ताओं के आव्रजन को आसान बनाने के लिए प्रतिनिधि सभा में एक विधेयक पेश किया है।

वाशिंगटन : अमेरिका के एक सांसद ने हिंदुओं और सिखों समेत विभिन्न धर्मों के कार्यकर्ताओं के आव्रजन को आसान बनाने के लिए प्रतिनिधि सभा में एक विधेयक पेश किया है।
सांसद माइक होंडा ने ‘फ्रीडम ऑफ फेथ एक्ट (एचआर 4460)’ नामक एक विधेयक पेश किया जिसके तहत ‘नॉन मिनिस्टर रिलीजियस वर्कर्स’ के लिए विशेष आव्रजन प्रावधान को स्थायी बनाया जाएगा। मौजूदा धार्मिक कार्यकर्ता कार्यक्रम की अवधि 2015 में समाप्त होने वाली है।
कांग्रेस में इस विधेयक के पारित हो जाने से बौद्ध, ईसाई, यहूदी, जैन, कैथोलिक, हिंदू, सिख और मुस्लिम कार्यकर्ताओं को लाभ होगा। होंडा ने कहा कि पिछले दो दशकों से अधिक समय से इस कार्यक्रम की समयावधि समाप्त होने के बाद इसे फिर से अधिकृत बनाया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार इस कार्यक्रम को स्थायी बनाने की बात की गई है। विभिन्न धार्मिक समुदायों ने इस विधेयक का स्वागत किया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.