मिल गया लापता मलेशियाई विमान का लोकेशन?

Last Updated: Wednesday, March 19, 2014 - 15:25

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: 12 दिनों से लापता मलेशियाई विमान की तलाश जारी है और जिसका अबतक कोई सुराग नहीं मिला है। लेकिन इस बीच एक भारतीय व्यक्ति ने लापता विमान की लोकेशन ढूंढ निकालने का दावा किया है। हैदराबाद के गाचीबोली में एक आईटी प्रोफेशनल ने अपने ऑफिस में काम करते हुए प्लेन की लोकेशन ढूंढ निकालने का दावा किया है। इस इंजीनियर ने यह तस्वीर वेबसाइट पर अपलोड भी की है।
बताया जा रहा है कि अनूप माधव ने 8 मार्च की एक बड़े एयरक्राफ्ट की सैटलाइट इमेज ढूंढ निकाली, जो अंडमान आइलैंड के पास काफी कम ऊंचाई पर उड़ रहा था। उनका मानना है कि यह मलयेशियन एयरलाइंस का बोइंग 777 प्लेन हो सकता है।गौर हो कि यह विमान पिछले 12 दिनों से लापता है जिसका अबतक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।
पिछले 8 मार्च से ही लापता कुआलालंपुर से बीजिंग जा रहा विमान एमएच 370 के रहस्य ने उड्डयन एवं सुरक्षा अधिकारियों को परेशान कर रखा है । हाईटेक रेडार और अन्य साजो-सामान तैनात करने के बावजूद वे अब तक लापता विमान का कुछ भी पता नहीं लगा पाए हैं ।
विमान के खोज अभियान में 26 देश सहायता दे रहे हैं। चीन ने खोज अभियान के लिए 21 उपग्रह लगाये हैं। गौर हो कि विमान 8 मार्च को अचानक लापता हो गया । उस वक्त विमान में 239 लोग सवार थे । इस विमान ने 8 मार्च की सुबह 12 बजकर 41 मिनट पर कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए उड़ान भरी थी । उड़ान भरने के एक घंटे बाद इसका नागरिक रडार से संपर्क टूट गया था ।
(एजेंसी इनपुट के साथ)



First Published: Wednesday, March 19, 2014 - 12:02


comments powered by Disqus