MH-17 विमान हमला: अमेरिका ने पुतिन पर तेज किए हमले

यूक्रेन में रूस समर्थित अलगाववादियों द्वारा एक मलेशियाई विमान को मिसाइल से मार गिराये जाने को लेकर अमेरिका ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर हमला तेज कर दिया है।

वाशिंगटन : यूक्रेन में रूस समर्थित अलगाववादियों द्वारा एक मलेशियाई विमान को मिसाइल से मार गिराये जाने को लेकर अमेरिका ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर हमला तेज कर दिया है।

जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल से मलेशियाई एयरलाइंस के विमान एमएच 17 को मार गिराया गया था जिससे इसमें सवार 298 लोग मारे गये थे। अमेरिकी खुफिया समुदाय का मानना है कि इस विमान को अलगाववादियों ने गिराया है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की उप प्रवक्ता मैरी हार्फ ने संवाददाताओं से कहा कि हमारा मानना है कि रूसी अलगाववादियों ने इसे मार गिराया है। वे रूसियों के बिना ऐसा नहीं कर सकते हैं। हार्फ ने कहा कि और इसकी जिम्मेदारी राष्ट्रपति पुतिन पर है, न सिर्फ इसकी बल्कि उन सभी घटनाओं की, जो हमने इस संघर्ष के दौरान देखी हैं। अमेरिकी अधिकारियों ने पूर्व में कहा था कि रूस ने अलगाववादियों को हवाई रक्षा हथियारों को चलाने का प्रशिक्षण दिया है। व्हाइट हाउस ने कहा कि विशेष रूप से सवाल यह है कि मिसाइल किसने छोड़ी और इसकी जांच निर्धारित करने की जरूरत है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.