मोदी ने की नेतन्याहू से मुलाकात, रक्षा सहयोग और आतंकवाद पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर आज इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की और रक्षा सहयोग एवं पश्चिम एशिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा उत्पन्न की गई स्थिति सहित व्यापक मुद्दों पर चर्चा की। आधे घंटे तक चली बैठक में नेतन्याहू ने मोदी को जल्द इस्राइल आने का आमंत्रण दिया।

न्‍यूयॉर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर आज इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की और रक्षा सहयोग एवं पश्चिम एशिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा उत्पन्न की गई स्थिति सहित व्यापक मुद्दों पर चर्चा की। आधे घंटे तक चली बैठक में नेतन्याहू ने मोदी को जल्द इस्राइल आने का आमंत्रण दिया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन ने बताया कि नेतन्याहू ने याद किया कि मोदी मुख्यमंत्री के रूप में इस्राइल आए थे, लेकिन अब उन्होंने उम्मीद की कि मोदी प्रधानमंत्री के रूप में इस्राइल का दौरा करें। अकबरूद्दीन ने कहा कि मोदी ने आमंत्रण का संज्ञान लिया है और इस पर आगे कूटनीतिक चैनलों के जरिए चर्चा की जाएगी। प्रवक्ता ने बताया कि दोनों नेताओं ने आर्थिक सहयोग मजबूत करने के तौर तरीकों पर चर्चा की और इस्राइल ने जल प्रबंधन तथा अन्य कृषि संबंधी क्षेत्रों में विशेषज्ञता की पेशकश की।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.