उत्तर कोरिया ने संक्षिप्त दूरी की दो और मिसाइलें छोड़ीं

दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने शनिवार को संक्षिप्त दूरी की दो और मिसाइलें समुद्र में छोड़ीं हैं। सोल के अनुसार, ऐसा लगता है कि उत्तर कोरिया ने अमेरिका के साथ दक्षिण कोरिया के आगामी सैन्य अभ्यास को लेकर नाराजगी जाहिर करने के लिए आज दो मिसाइलें दागीं हैं।

सोल : दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने शनिवार को संक्षिप्त दूरी की दो और मिसाइलें समुद्र में छोड़ीं हैं। सोल के अनुसार, ऐसा लगता है कि उत्तर कोरिया ने अमेरिका के साथ दक्षिण कोरिया के आगामी सैन्य अभ्यास को लेकर नाराजगी जाहिर करने के लिए आज दो मिसाइलें दागीं हैं।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि उत्तर कोरिया ने स्थानीय समयानुसार देर रात एक बज कर 20 मिनट पर और इसके करीब दस मिनट बाद संक्षिप्त दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें पूर्वी तट से समुद्र में छोड़ीं। दो सप्ताह से भी कम समय में उत्तर कोरिया ने पांचवी बार मिसाइलें छोड़ी हैं।

मंत्रालय के अनुसार, ऐसा लगता है कि दागी गई मिसाइलों की रेंज करीब 500 किमी थी। दक्षिण कोरिया की सेना ने और प्रक्षेपणों के लिए चौकसी बढ़ा दी है। प्योंगयांग ने एक दिन पहले ही सोल और वॉशिंगटन के बीच होने जा रहे संयुक्त नौसैन्य अभ्यास की निंदा की थी। यह अभ्यास 16 जुलाई से 21 जुलाई तक होगा जिसमें अमेरिकी विमानवाहक पोत जॉर्ज वॉशिंगटन भी शामिल होगा। यह विमानवाहक पोत शुक्रवार को बुसान के दक्षिणी बंदरगाह पर पहुंच चुका है।

   

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.