ओबामा ने ब्रिटिश सहायता कर्मी की ‘नृशंस हत्या’ की कड़ी निंदा की

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ने आतंकवादी समूह इस्लामिक समूह द्वारा ब्रिटिश नागरिक की नृशंस हत्या की निंदा की है। हाल के सप्ताह में ‘इस्लामिक स्टेट’ ने दो अमेरिकी पत्रकारों की भी हत्या कर दी थी।

ओबामा ने ब्रिटिश सहायता कर्मी की ‘नृशंस हत्या’ की कड़ी निंदा की

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ने आतंकवादी समूह इस्लामिक समूह द्वारा ब्रिटिश नागरिक की नृशंस हत्या की निंदा की है। हाल के सप्ताह में ‘इस्लामिक स्टेट’ ने दो अमेरिकी पत्रकारों की भी हत्या कर दी थी।

ओबामा ने एक बयान में कहा, अमेरिका आतंकवादी समूह आईएसआईएल द्वारा ब्रिटिश नागरिक डेविड हेंस की बर्बर हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करता है।  हेंस के परिवार और ब्रिटेन के लोगों के प्रति हमें सहानुभूति है। आईएस चरमपंथियों ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें सहायता कर्मी हेंस का सर कलम करते हुए दिखाया गया है। पिछले साल सीरिया में हेनिस का अपहरण कर लिया गया था।

कल देर रात जारी बयान में ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने हेन्ज की मृत्यु की पुष्टि की। इससे पहले ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने बताया कि वह वीडियो की प्रमाणिकता की जांच पर काम कर रहे हैं। उन्होंने हेंस की हत्या की निंदा करते हुए इसे एक दुर्भावनापूर्ण भाव से प्रेरित कार्य बताया।

आईएसआईएल द्वारा सोशल मीडिया पर ब्रिटिश नागरिक की हत्या से संबंधित वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, अमेरिका अपने सभी करीबी मित्रों, मित्र देशों की दुख की घड़ी में उनके कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ऐसे कृत्यों के लिए दोषी व्यक्तियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करने और हमारे देश के नागरिकों को नुकसान पहुंचाने वाली धमकियों को कमजारे करने के लिए हम ब्रिटेन के साथ और उस क्षेत्र के राष्ट्रों के समूह एवं दुनिया के विभिन्न हिस्सों में काम करते रहेंगे। आईएसआईएल का यह वीडियो कल जारी किया गया था जिसमें एक नकाबपोश व्यक्ति ब्रिटिश नागरिक हेंस का सर कलम करते हुए दिख रहा था। नकाबपोश ने अन्य ब्रिटिश नागरिक का भी सर कलम करने की धमकी दी।

इराक में अमेरिकी हवाई हमले शुरू होने के बाद इस्लामिक स्टेट के चरमपंथियों ने हाल ही में दो अमेरिकी पत्रकारों - जेम्स फॉली और स्टीवन सॉटलॉफ का सर कलम कर दिया था और उनकी हत्या का वीडियो ऑनलाइन जारी किया था।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.