सरबजीत की हत्या मामले में पाकिस्तान में दो पर आरोप तय
Advertisement

सरबजीत की हत्या मामले में पाकिस्तान में दो पर आरोप तय

पाकिस्तान में भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की जेल में हत्या करने के आरोप में मौत की सजा पाए दो कैदियों पर अभियोग लगाया गया है। अतिरिक्त जिला और सत्रीय न्यायाधीश ने कल कोट लखपतराय स्थित केंद्रीय जेल में सुनवाई की और दो कैदियों- आमिर सरफराज उर्फ तांबा और मुदस्सर बशीर के खिलाफ औपचारिक रूप से आरोप तय किए।

लाहौर : पाकिस्तान में भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की जेल में हत्या करने के आरोप में मौत की सजा पाए दो कैदियों पर अभियोग लगाया गया है। अतिरिक्त जिला और सत्रीय न्यायाधीश ने कल कोट लखपतराय स्थित केंद्रीय जेल में सुनवाई की और दो कैदियों- आमिर सरफराज उर्फ तांबा और मुदस्सर बशीर के खिलाफ औपचारिक रूप से आरोप तय किए।
कार्यवाही के दौरान आरोपपत्र की प्रतियां दोनों आरोपियों को दी गईं। न्यायाधीश सईद अंजुम राजा सईद ने सुनवाई को 20 जनवरी तक के लिए स्थगित करते हुए अभियोग पक्ष को साक्ष्य पेश करने के लिए कहा। दोनों आरोपियों ने पिछले साल एक अप्रैल केा कोट लखपत जेल में 49 वर्षीय सरबजीत पर क्रूरतापूर्वक हमला किया था। सरबजीत के सिर की हड्डी में फ्रैक्चर के अलावा उन्हें भारी चोटें आई थीं। सरबजीत की मौत 2 मई को हो गई थी।
कैलीफोर्निया के डेमोक्रेटिक सांसद शेरमैन की अमेरिका में भारत के राजदूत रहे राजनयिकों से अच्छी दोस्ती रही है। पिछले कुछ सप्ताह में वाशिंगटन में नये राजदूत की अपनी पारी के दौरान जयशंकर प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष जॉन बोहनर समेत रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के कई शीर्ष सांसदों से मिल चुके हैं। समझा जाता है कि इन मुलाकातों के दौरान उन्होंने सांसदों को द्विपक्षीय संबंध के बारे में बताया जिनमें राजनीतिक, रक्षा और आर्थिक संबंध आते हैं।
बताया जाता है कि उनके समक्ष राजदूत ने प्रस्तावित आव्रजन सुधार पर भारत की चिंता रखी और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर बल दिया कि एच-1बी नियोक्ताओं के साथ निष्पक्ष बर्ताव किया जाए। समझा जाता है कि जयशंकर ने न्यूयार्क में पिछले महीने भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागड़े की वीजा धोखाधड़ी और गलत तथ्य पेश करने को लेकर हुई गिरफ्तारी पर भारत का दृष्टिकोण भी रखा। (एजेंसी)

Trending news