सुरक्षा कारणों से सुनवाई में शामिल नहीं होंगे मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ उनके खिलाफ कल देशद्रोह के आरोप की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत के सामने सुरक्षा कारणों से पेश नहीं होंगे। यह घोषणा ऐसे समय हुई है जब मीडिया में पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ हमले की आशंका वाला पत्र लीक हुआ है।

Updated: Mar 10, 2014, 10:53 PM IST

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ उनके खिलाफ कल देशद्रोह के आरोप की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत के सामने सुरक्षा कारणों से पेश नहीं होंगे। यह घोषणा ऐसे समय हुई है जब मीडिया में पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ हमले की आशंका वाला पत्र लीक हुआ है। संघीय गृह मंत्रालय द्वारा पुलिस को भेजे गये पत्र में कहा गया कि जरूरी सुरक्षा उपाय किये जाने चाहिए क्योंकि तालिबान या अलकायदा उनके कल अदालत जाते वक्त उन पर हमला कर सकते हैं।
मुशर्रफ के एक वकील अहमद रजा कसूरी ने कहा, जब अदालत ही सुरक्षित नहीं है तो वह अदालत के सामने पेश कैसे हो सकते हैं? लीक हुए पत्र का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि मुशर्रफ की जिंदगी पर गंभीर खतरा है।
कसूरी ने कहा, गृह मंत्रालय इस मामले में शिकायतकर्ता है। इस बार हम नहीं कह रहे हैं कि उन पर खतरा है। शिकायतकर्ता ऐसा कह रहा है। पत्र स्पष्ट रूप से कहता है कि उन पर एएफआईसी से अदालत जाते वक्त हमला हो सकता है। मुशर्रफ पर देशद्रोह का मामला वर्ष 2007 में आपातकाल लगाने से जुड़ा है। पाकिस्तान के इतिहास में यह पहली बार है जब पूर्व सैन्य प्रमुख पर देशद्रोह का आरोप लगा है। (एजेंसी)