सिंगापुर में दंगे करने के आरोप में 24 भारतीय कोर्ट में पेश
Advertisement

सिंगापुर में दंगे करने के आरोप में 24 भारतीय कोर्ट में पेश

सिंगापुर में हुए एक सड़क हादसे में भारतीय मूल के एक व्यक्ति की मृत्यु के बाद भड़की हिंसा के संबंध में मंगलवार को 24 भारतीयों को सिंगापुर की एक अदालत में पेश किया गया है।

सिंगापुर : सिंगापुर में हुए एक सड़क हादसे में भारतीय मूल के एक व्यक्ति की मृत्यु के बाद भड़की हिंसा के संबंध में मंगलवार को 24 भारतीयों को सिंगापुर की एक अदालत में पेश किया गया है।
देश के चालिस वर्षों के इतिहास में भड़का यह सबसे भयानक दंगा था। दंगा भड़काने के आरोपी 22 से 40 वर्ष उम्र के बीच के इन लोगों को अदालत ने आगे की जांच के लिए एक सप्ताह की हिरासत में भेज दिया है। इस मामले में दोषी पाए जाने उन्हें सात वर्ष तक का कारावास और कोड़े मारे जाने की सजा हो सकती है।

इस मामले की अगली सुनवाई 17 दिसंबर को होगी।
आपराधिक कानूनी सहायता योजना के प्रतिनिधियों ने अदालत को बताया कि वह वकीलों की व्यवस्था करने में सभी आरोपियों की मदद कर रही है।
यहां के लिटिल इंडिया क्षेत्र में दंगा भड़काने के आरोपी इन 24 भारतीयों की मदद के लिए सिंगापुर स्थित भारतीय उच्चायोग यहां के विदेश मंत्रालय के साथ मिलकर काम कर रहा है।
लिटिल इंडिया में रेस कोर्स रोड और हैंपशायर रोड के चौराहे पर एक निजी बस ने सड़क से गुजर रहे 33 वर्षीय शक्तिवेल कुरावेलु को कुचल दिया था, जिसके बाद इस इलाके में हिंसा भड़क गई थी।
इस दुर्घटना के बाद बस चालक को गिरफ्तार कर लिया गया था। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने इस घटना की जांच के आदेश देते हुए दंगा भड़काने वालों के खिलाफ ‘कानून की पूरी ताकत’ उपयोग करने की चेतावनी दी है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘सड़क हादसे में मारे गए शक्तिवेल कुमारवेलु के परिवार के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।’’ (एजेंसी)

Trending news