रणनीतिक वार्ता के लिए बीजिंग पहुंचीं सुजाता सिंह

विदेश सचिव सुजाता सिंह अगले सप्ताह छठी भारत-चीन रणनीतिक वार्ता में भाग लेने के लिए आज यहां पहुंची। इस वार्ता में दोनों देश द्विपक्षीय रिश्तों की स्थिति की समीक्षा तथा रिश्ते और सुधारने के लिए नई पहल खोजेंगे।

बीजिंग : विदेश सचिव सुजाता सिंह अगले सप्ताह छठी भारत-चीन रणनीतिक वार्ता में भाग लेने के लिए आज यहां पहुंची। इस वार्ता में दोनों देश द्विपक्षीय रिश्तों की स्थिति की समीक्षा तथा रिश्ते और सुधारने के लिए नई पहल खोजेंगे। सुजाता 14 अप्रैल को इस वाषिर्क वार्ता की अपने समकक्ष उपविदेशमंत्री लियु झेनमिन के साथ सहअध्यक्षता करेंगी।
भारत के विदेश मंत्रालय ने उनकी यात्रा से पहले कहा कि दोनों पक्ष द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े हर विषय की समीक्षा करेंगे। सुजाता अपने दोदिवसीय दौरे पर इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद चीन के विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात करेंगी।
चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हांग लेइ ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा कि दोनों पक्ष द्विपक्षीय संबंधों, उच्चस्तरीय विनिमय, व्यावहारिक सहयोग, अंतरराष्ट्रीय एंव क्षेत्रीय मुददों पर आपसी चिंता को लेकर गहन चर्चा करेंगे।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.