सीरिया के एलेप्पो में हवाई हमलों में 36 मरे

उत्तरी सीरिया के एलेप्पो शहर में सरकारी बलों द्वारा किए गए हवाई हमलों में कम से कम 36 लोग मारे गए हैं। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि विमानों ने शहर के पूर्वी भाग में दूसरे दिन भी हवाई हमले किए।

बेरुत : उत्तरी सीरिया के एलेप्पो शहर में सरकारी बलों द्वारा किए गए हवाई हमलों में कम से कम 36 लोग मारे गए हैं। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि विमानों ने शहर के पूर्वी भाग में दूसरे दिन भी हवाई हमले किए।
समूह के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने बताया कि अधिकतर लोगों की मौत हेलीकॉप्टरों द्वारा अल-बाब जिले में गिराए गए कथित बैरल बमों से हुई। तीन हमलों में 21 लोग मारे गए। इनमें से 13 बच्चे थे। शेष लोग शहर में हुए अन्य हमलों में मारे गए। शहर के कुछ हिस्सों पर सरकारी बलों और कुछ हिस्सों पर विद्रोहियों का नियंत्रण है। समूह के अनुसार, हालिया रक्तपात से एक दिन पहले हमलों में कम से कम 85 लोग मारे गए थे।
ब्रिटेन आधारित यह समूह मुख्यत: कार्यकर्ताओं के तंत्र और जमीनी स्तर पर खबरें देने वाले अन्य सूत्रों पर निर्भर करता है। सरकार की ओर झुकाव रखने वाले अखबार अल-वतन ने कल कहा कि सरकारी सैनिकों ने पूर्वी करम अल-तुराब जिले के अधिकतर हिस्से पर अपना नियंत्रण कर लिया। इसकी पुष्टि समूह ने भी की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.