सीरिया: स्कूल में हुए बम विस्फोट में 41 बच्चों की मौत
Advertisement

सीरिया: स्कूल में हुए बम विस्फोट में 41 बच्चों की मौत

सरकार के नियंत्रण वाले होम्स शहर के एक स्कूल में एक हमलावर द्वारा किये गये दोहरे बम विस्फोट में 12 साल से कम उम्र के कम से कम 41 सीरियाई बच्चों की मौत हो गई। सीरियन आब्सर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि पड़ोसी अकरामेह में हुये हमलों में 48 लोग मारे गये हैं जिसमें से 41 बच्चे हैं।

बेरूत : सरकार के नियंत्रण वाले होम्स शहर के एक स्कूल में एक हमलावर द्वारा किये गये दोहरे बम विस्फोट में 12 साल से कम उम्र के कम से कम 41 सीरियाई बच्चों की मौत हो गई। सीरियन आब्सर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि पड़ोसी अकरामेह में हुये हमलों में 48 लोग मारे गये हैं जिसमें से 41 बच्चे हैं।

संस्था के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने बताया कि होम्स शहर में अकरामेह अल-मख्जुमी स्कूल में आज हुये दोहरे बम विस्फोट में कम से कम 41 स्कूली बच्चों की मौत हो गयी है। कई बच्चे अभी भी लापता हैं और मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। इस हमले में चार नागरिक और सुरक्षा बलों के तीन सदस्यों की भी मौत हो गयी है। यह दोनों बम विस्फोट एक ही हमलावर ने किये।

हमलावर के बारे में अब्देल रहमान ने बताया कि उसने स्कूल में एक जगह पर एक बम लगा दिया और पास में दूसरी जगह पर खुद को बम विस्फोट में उड़ा दिया।

Trending news