तालिबान ने की नाटो की वापसी से पहले अंतिम आक्रमण की घोषणा

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकवादियों ने अपने आक्रमण की शुरुआत की आज घोषणा करते हुए चेतावनी दी कि वह 13 वर्ष पुराने नाटो अभियान की समाप्ति से पहले विदेशी बलों पर इन गर्मियों में अंतिम घातक हमले करेगा।

काबुल : अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकवादियों ने अपने आक्रमण की शुरुआत की आज घोषणा करते हुए चेतावनी दी कि वह 13 वर्ष पुराने नाटो अभियान की समाप्ति से पहले विदेशी बलों पर इन गर्मियों में अंतिम घातक हमले करेगा।
तालिबानी आतंकवादियों ने कहा कि वह सोमवार से शुरू होने वाले आक्रमणों में देश से ‘काफिरों की गंदगी’ को साफ करेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि अफगान अनुवादकों, सरकारी अधिकारियों, राजनेताओं और न्यायाधीशों को भी निशाना बनाया जाएगा।
अफगानिस्तान में तैनात नाटो के 51,000 जवानों को दिसंबर में वापस बुलाया जाना है। इसके साथ ही यहां तालिबान को हराने के लिए नाटो की लंबी एवं महंगी लड़ाई का अंत हो जाएगा। यदि काबुल और वाशिंगटन के बीच लंबे समय से लंबित समझौते पर हस्ताक्षर हो जाते हैं तो अमेरिकी बलों के कुछ जवान प्रशिक्षण और आतंकवाद विरोधी अभियान के लिए अगले वर्ष से यहां रूक सकते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.