कराची में इमरान खान की विरोध रैली में हजारों लोग शामिल

क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए, पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ पार्टी (पीटीआई) के नेता इमरान खान की रविवार को यहां आयोजित सरकार विरोधी रैली में हजारों लोग शामिल हुए। रैली में इमरान ने एक माह से अधिक समय से देश में चल रहे राजनीतिक गतिरोध को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की और नये चुनाव कराने की अपनी मांग दोहराई।

कराची : क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए, पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ पार्टी (पीटीआई) के नेता इमरान खान की रविवार को यहां आयोजित सरकार विरोधी रैली में हजारों लोग शामिल हुए। रैली में इमरान ने एक माह से अधिक समय से देश में चल रहे राजनीतिक गतिरोध को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की और नये चुनाव कराने की अपनी मांग दोहराई।

कायद-ए-आज़म के मकबरे के सामने हुई इस रैली में महिलाएं, युवा और बच्चों सहित खासी भीड़ उमड़ी थी। पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ पार्टी के एक नेता आरिफ अल्वी ने दावा किया कि रैली में करीब 150,000 लोग शामिल हुए। लेकिन स्वतंत्र पर्यवेक्षकों ने यह संख्या 70,000 से 80,000 के आसपास बताई है।

इमरान की पार्टी ने यह रैली पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर में की जो पिछले दो दशकों से मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट :एमक्यूएम: का गढ़ रहा है। इस्लामाबाद में पिछले 31 दिन तक शरीफ विरोधी आंदोलन चलाने वाले इमरान कराची रैली में उमड़ी भीड़ को देख कर खुश थे। उनके पूरे भाषण के दौरान रह रह कर तालियां बजती रहीं, इमरान समर्थक नारे लगे और सरकार विरोधी लोकप्रिय स्लोगन ‘गो नवाज, गो’ भी खूब गूंजा।

इमरान ने कहा ‘मैं अल्लाह का शुक्रगुजार हूं कि देश जाग गया है। हम क्रूरता के आगे नहीं झुकेंगे। हम सभी समुदायों को एकजुट करने और क्रूरता की उन बेड़ियों को तोड़ने के लिए कराची आए हैं जिन्होंने लोगों को विभाजित कर रखा है।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.