पाकिस्तान में पोलियो टीम पर हमला, 12 की मौत
Advertisement

पाकिस्तान में पोलियो टीम पर हमला, 12 की मौत

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण दल को निशाना बनाते हुए आज हुए दो विस्फोटों में एक बच्चे सहित 12 लोगों की मौत हो गई।

पेशावर : पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण दल को निशाना बनाते हुए आज हुए दो विस्फोटों में एक बच्चे सहित 12 लोगों की मौत हो गई। खबर एजेंसी के सहायक राजनीतिक एजेंट जहांगीर वजीर ने बताया कि जब विस्फोट हुए, उस समय पोलियो टीकाकरण अभियान के कार्यकर्ता खबर एजेंसी की जमरूद तहसील में अपना काम कर रहे थे। सूत्रों ने कहा कि इस घटना में अर्धसैनिक बलों के 11 सदस्य और एक बच्चे की मौत हो गई जबकि 11 अन्य घायल हो गए। ये सैनिक टीकाकरण दल के सदस्यों की सुरक्षा में तैनात थे।
सुरक्षा बलों का एक वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है जबकि एक अन्य वाहन आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है। मृतकों और घायलों को पेशावर के हयाताबाद मेडिकल काम्प्लेक्स भेजा गया है जबकि सुरक्षा बल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। इलाके को घेर लिया गया है और तलाशी अभियान जारी है।
इस बीच पोलियो विरोधी अभियान ‘सेहत का इंसाफ’ का पांचवां चरण कड़ी सुरक्षा के बीच आज प्रांतीय राजधानी में शुरू हो गया। जिला प्रशासन ने अभियान के दौरान सुरक्षा मुहैया कराने के लिए शहर में मोटरसाइकिल चलाने पर प्रतिबंध लगाते हुए सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है। सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए सुरक्षा बलों के करीब 4500 जवान तैनात किए गए हैं। (एजेंसी)

Trending news