‘स्टील्थ बम’ से ब्रिटिश हवाई अड्डों पर बढ़ा आतंकी खतरा

अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट को लेकर ब्रिटेन के सभी हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रिपोर्ट में चेतावनी दी गई है कि नयी पीढ़ी के ‘स्टील्थ बम’ से अटलांटिक से गुजरने वाले विमानों को निशाना बनाया जा सकता है।

लंदन : अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट को लेकर ब्रिटेन के सभी हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रिपोर्ट में चेतावनी दी गई है कि नयी पीढ़ी के ‘स्टील्थ बम’ से अटलांटिक से गुजरने वाले विमानों को निशाना बनाया जा सकता है।

मीडिया की खबरों में यहां बताया गया कि अमेरिकी अधिकारियों का मानना है कि अमेरिका की तरफ जाने वाले विमानों को निशाना बनाने के लिए सीरिया और यमन के दो आतंकवादी नेटवर्क ने गठजोड़ कर लिया है।

ब्रिटेन के परिवहन मंत्री पैट्रिक मैकलॉगलीन ने इनकी पुष्टि करते हुए कहा कि ये उपाय लोगों की सुरक्षा के लिए किए जा रहे हैं। ब्रिटेन की सरकार इन सुरक्षा बदलावों के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दे रही है लेकिन सुरक्षा कड़ी किए जाने की बात से उन्होंने इंकार नहीं किया।

बीबीसी ने खबर दी है कि सुरक्षा बदलावों के कारण हीथ्रो हवाई अड्डे से अमेरिका के लिए उड़ानों में ज्यादा विलंब की संभावना नहीं है।

यूरोप के जिन हवाई अड्डों से अमेरिका के लिए सीधी उड़ान है वहां भी सुरक्षा कड़ी की जा रही है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरून के प्रवक्ता ने कहा, ‘दुनिया में कई आतंकवादी संगठन हैं जो ब्रिटेन, इसके नागरिकों, दूसरे अन्य देशों के नागरिकों एवं पश्चिमी सहयोगी देशों को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। हमें हमेशा सतर्क रहने की जरूरत है।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.