अमेरिका के कब्जे में अलकायदा का मोस्ट वांटेड अनस अल लिबी

Last Updated: Sunday, October 6, 2013 - 12:38

वाशिंगटन : सोमालिया और लीबिया में अलकायदा और अल शबाब के आतंकियों के खिलाफ अमेरिकी सेना के नेवी सील कमांडो ने बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाकर मोस्ट वांटेड अनस अल लिबी को पकड़ लिया है। एफबीआई ने उसपर 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर का ईनाम रखा था। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि दोनों कार्रवाई एक-दूसरे से संबंधित थे या नहीं। वेस्टगेट हमले में अल लिबी के हाथ होने की भी अभी तक कोई जानकारी नहीं है। इस ऑपरेशन में अल शबाब के कमांडर के मारे जाने की खबर है।
पेंटागन अधिकारियों के मुताबिक, इस ऑपरेशन में सोमालिया के अल-शबाब और अल-कायदा से जुड़े आतंकियो को निशाना बनाया गया। ये छापेमारी इस्लामी समूह अल शबाब के मोस्ट वांटेड सरगनाओं को पकड़ने के उद्देश्य से किए गए थे। अलकायदा से जुड़ा सोमालिया का इस्लामी समूह अल शबाब ने पिछले महीने नैरोबी के वेस्टगेट मॉल हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में 60 से अधिक लोग मारे गए थे।
अधिकारियों के मुताबिक इसमें कोई भी अमेरिकी कमांडो घायल नहीं हुआ है। वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक कीनिया में शॉपिंग मॉल हमले से अमेरिका बेहद चिंतित है। इसी के मद्देनजर आतंकियों के खिलाफ इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। (एजेंसी)



First Published: Sunday, October 6, 2013 - 12:38
comments powered by Disqus