यूक्रेन को वित्तीय मदद देने के विकल्पों पर गौर कर रहा अमेरिका

Last Updated: Thursday, February 27, 2014 - 13:19

वाशिंगटन: अमेरिका यूक्रेन को वित्तीय मदद देने के विकल्पों पर गौर कर रहा है लेकिन अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।
अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन साकी ने कल कहा, ‘अमेरिका यूक्रेन को आर्थिक रूप से मदद देने के लिए लोन गारंटी समेत कई विकल्पों पर गौर कर रहा है। लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है और अगला कदम बहु-दलीय, तकनीकी सरकार बनाने का है।’ साकी ने कहा, ‘एक बार सरकार बन जाती है तो हम द्विपक्षीय व बहुपक्षीय साझेदारों के साथ तालमेल बैठाते हुए उन तत्कालिक कदमों को उठाना शुरू करेंगे, जो एक आईएमएफ पैकेज की जगह ले सकेंगे।’
इसी बीच व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नस्ट ने कहा कि यूक्रेन के नेता देश में व्यवस्था, स्थायित्व और एकता की बहाली के लिए मई में होने वाले चुनावों की तैयारी कर रहे हैं और अमेरिका एक समावेशी और सभी लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाली बहुदलीय सरकार बनाने के यूक्रेन के नेताओं के प्रयासों का समर्थन करता है।
उन्होंने कहा, ‘प्रक्रिया के आगे बढ़ने के साथ ही अमेरिका यूक्रेन और इस क्षेत्र के सभी पक्षों से अपील करता है कि वे देश में सामंजस्य बैठाने, राजनैतिक व आर्थिक सेहत बहाल करने में सहयोग करें। (एजेंसी)



First Published: Thursday, February 27, 2014 - 13:19


comments powered by Disqus