अमेरिकी सैन्य शिविर गोलीबारी: बंदूकधारी की मानसिक हालत अस्थिर थी
Advertisement

अमेरिकी सैन्य शिविर गोलीबारी: बंदूकधारी की मानसिक हालत अस्थिर थी

अमेरिका सेना ने कहा है कि फोर्ट हुड सैन्य शिविर में गोलीबारी करने वाले बंदूकधारी की मानसिक हालत अस्थिर थी और इसे ही गोलीबारी की घटना का ‘मूल कारण’ माना जा रहा है।

ह्यूस्टन : अमेरिका सेना ने कहा है कि फोर्ट हुड सैन्य शिविर में गोलीबारी करने वाले बंदूकधारी की मानसिक हालत अस्थिर थी और इसे ही गोलीबारी की घटना का ‘मूल कारण’ माना जा रहा है।
शिविर के कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल मार्क माइले ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संभवत: गोलीबारी से ठीक पहले बंदूकधारी की शिविर में एक दूसरे व्यक्ति के साथ बहस हुई थी। उन्होंने पुष्टि की कि कल अपने तीन साथियों की हत्या करने वाला व्यक्ति प्यूटरे रिको निवासी 34 वर्षीय इवान लोपेज था।
माइले ने कहा कि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि क्या लोपेज ने विशेष लोगों को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि इस समय इस बात के संकेत नहीं मिले हैं कि वह विशेष लोगों को निशाना बना रहा था। माइले ने कहा कि लोपेज के किसी आतंकवादी संगठन से संबंध होने के संकेत नहीं मिले हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि इस समय हम किसी भी संभावना को खारिज नहीं कर रहे। उन्होंने बताया कि लोपेज ने 1 मार्च को किलीन स्थित गन्स गैलोर नाम की बंदूक की दुकान से .45 क्षमता की स्मिथ एंड वेसन सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल खरीदी थी। इसी दुकान से मेजर निदाल हसन ने भी हथियार खरीदे थे जिनका इस्तेमाल उसने 2009 में सामूहिक गोलीबारी के लिए किया था। माइले ने कहा कि लोपेज ने हथियार का पंजीकरण नहीं कराया था।
हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवदेना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है। फोर्ट हुड सैन्य शिविर में गोलीबारी की नवीनतम घटना में तीन लोग मारे गए और 16 अन्य घायल हुए हैं। (एजेंसी)

Trending news