USIBC की सलाह, निवेश को बढ़ावा दे भारत
Advertisement

USIBC की सलाह, निवेश को बढ़ावा दे भारत

अमेरिका-भारत बिजनेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) ने भारत सरकार को वैश्विक निवेशकों को मजबूत संकेत देकर निवेश को बढ़ावा देने की सलाह दी है।

वाशिंगटन : कारोबारियों के अमेरिका स्थित एक संघ ने भारत सरकार को वैश्विक निवेशकों को मजबूत संकेत देकर निवेश को बढ़ावा देने की सलाह दी है। अमेरिका-भारत बिजनेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) ने गुरुवार को कहा, `निवेशकों का भरोसा लौटने से भारतीय अर्थव्यवस्था की बेमिसाल ताकत का दोहन होगा और विकास की गति फिर से हासिल हो सकेगी।` यूएसआईबीसी में अमेरिका और भारत की 400 शीर्ष कम्पनियां शामिल हैं।
28 फरवरी को आम बजट की घोषणा को ध्यान में रखते हुए समूह ने सरकार से अनुरोध किया कि वह देश में निवेश को प्रभावित करने वाले कारणों पर ध्यान दे। यूएसआईबीसी ने बजट में ऐसे किसी भी कदम के प्रति समर्थन जताया, जिससे आधारभूत संरचना में निवेश में निजी भागीदारी बढ़े, चाहे वह पूंजी बाजार को प्रोत्साहन हो या भूमि अधिग्रहण सुधार हो।
विवादास्पद कर मामलों में स्पष्टता की ओर बढ़ने का हवाला देते हुए यूएसआईबीसी ने हाल में शोम समिति द्वारा सुझाए गए सामान्य कर परिवर्जन-रोधी नियमों (गार) और अप्रत्यक्ष कर के ढांचे की सराहना की और इनके नियमों में बदलाव लाने की उम्मीद जताई।
यूएसआईबीसी के अध्यक्ष रोन सोमर्स ने कहा, `इस साल का बजट भारत को बीमा, पेंशन, प्रौद्योगिकी, रियल एस्टेट और आधारभूत संरचना जैसे क्षेत्र में लम्बे समय से प्रतीक्षारत सुधार की सम्भावना का दोहन करने का अवसर प्रस्तुत करता है।` (एजेंसी)

Trending news