मालदीव एयरपोर्ट मध्यरात्रि में एमएसीएल को सौंप देंगे : जीएमआर

ढांचागत क्षेत्र की भारतीय कंपनी जीएमआर के माले अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा मध्यरात्रि की तय समयसीमा के भीतर सौंपने पर राजी होने के बाद मालदीव सरकार ने हवाईअड्डे का संचालन अपने हाथों में लेने की सभी तैयारियां कर ली हैं।

माले : ढांचागत क्षेत्र की भारतीय कंपनी जीएमआर के माले अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा मध्यरात्रि की तय समयसीमा के भीतर सौंपने पर राजी होने के बाद मालदीव सरकार ने हवाईअड्डे का संचालन अपने हाथों में लेने की सभी तैयारियां कर ली हैं। एक सप्ताह की कानूनी लड़ाई समाप्त होने के बाद भारत की ढांचागत क्षेत्र की कंपनी जीएमआर आज मध्यरात्रि में माले अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का परिचालन मालदीव की सरकारी कंपनी एमएसीएल को सौंप देगी।
मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद वहीद के प्रेस सचिव मसूद इमाद ने कहा कि एमएसीएल मध्यरात्रि में हवाईअड्डे का परिचालन औपचारिक तौर पर अपने हाथ मे ले लेगी। परिचालन हस्तांतरण समारोह यहां हवाईअड्डे पर 11:45 बजे होगा। उन्होंने कहा कि तीन सप्ताह की पारगमन प्रक्रिया होगी जिसके दौरान जीएमआर और सार्वजनिक क्षेत्र की एमएसीएल मिलकर काम करेंगी।
इमाद ने बताया कि जीएमआर अगले तीन सप्ताह के लिए एमएसीएल के साथ काम करने को राजी हो गई है ताकि एमएसीएल को कागजी कार्रवाई पूरी करने और किसी तरह का संदेह दूर करने में मदद मिल सके क्योंकि जीएमआर पिछले दो साल से हवाईअड्डे का परिचालन कर रही थी।
मालदीव सरकार ने जीएमआर को दिया गया 51.1 करोड़ डालर का ठेका 27 नवंबर को निलंबित करते हुए कंपनी को इब्राहिम नासिर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का परिचालन आज मध्यरात्रि तक मालदीव एयरपोर्ट कंपनी लि. :एमएसीएल: को सौंपने का समय दिया था।
कल मालदीव के पक्ष में निर्णय देते हुए सिंगापुर उच्चतम न्यायालय ने कहा था कि मालदीव की सरकार के पास यह अधिकार है कि वह हवाईअड्डे के साथ जो चाहे करे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.